बीकानेर में ”आजादी के अमृत महोत्सव” का समापन कार्यक्रम को लेकर 9 अगस्त से आयोजित होगा ”मेरी माटी मेरा देश” अभियान

बीकानेर में ''आजादी के अमृत महोत्सव'' का समापन कार्यक्रम को लेकर 9 अगस्त से आयोजित होगा ''मेरी माटी मेरा देश'' अभियान
बीकानेर में ''आजादी के अमृत महोत्सव'' का समापन कार्यक्रम को लेकर 9 अगस्त से आयोजित होगा ''मेरी माटी मेरा देश'' अभियान

Advertisement
Advertisement

बीकानेर में ”आजादी के अमृत महोत्सव” का समापन कार्यक्रम को लेकर 9 अगस्त से आयोजित होगा ”मेरी माटी मेरा देश” अभियान

आजादी का अमृत महोत्सव भारत की सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक पहचान के बारे में प्रगतिशील है। “आज़ादी का अमृत महोत्सव” की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को शुरू होती है, जो हमारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू करती है और 15 अगस्त, 2023 को एक वर्ष के बाद समाप्त होगी।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के रूप में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान आयोजित किया जाएगा। जिसके तहत देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को श्रद्धांजलि देने के लिए ग्राम, ग्राम पंचायत, ब्लॉक, जिला राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर 9 से 20 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे ।

इस संबंध में आज बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में संबंधित विभागों को समन्वय करने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ने बताया कि ग्राम स्तर पर 9 अगस्त को ,ग्राम पंचायत स्तर पर 11 अगस्त तथा ब्लॉक स्तर पर 15 अगस्त को यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वहीं शहरी स्तर तथा नगरपालिका स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन 10 अगस्त वह 15 अगस्त को किया जाएगा बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि  इस कार्यक्रम के तहत मातृभूमि की स्वतंत्रता और उसकी गौरव की रक्षा के लिए शहीद हुए वीरों को नमन करने के साथ ही उनके नाम शिलालेख पर अंकित करवाए जाएंगे। गांव से मु_ी भर मिट्टी के साथ पांच प्रतिज्ञाएं ली जाएगी। 9 से 15 अगस्त तक जिले के समस्त सरकारी कार्यालयों में भी कार्मिकों द्वारा पांच शपथ ली जाएगी।

जिला कलेक्ट्रेट भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि राष्ट्रप्रेम और देशभक्ति से जुड़े इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए बैठक में सीईओ जिला परिषद नित्या के , अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।




बीकानेर जिले की तमाम खबरों से दिनभर अपडेट रहने के लिए हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करें .
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें👇

https://chat.whatsapp.com/JAYhxiNiS8jD2gGIDUi9cG
*आज ही जुड़े हमारे यूट्यूब चैनल से,नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और जुड़े हमारे साथ*
https://youtube.com/@ivillagenetworknews

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here